Home टेक Whatsapp Update! नहीं मानी ये शर्तें तो Delete करना होगा अकाउंट, जानें...

Whatsapp Update! नहीं मानी ये शर्तें तो Delete करना होगा अकाउंट, जानें क्या है मामला

WhatsApp चलाने के लिए शर्तों को मानना ज़रूरी है.

वॉट्सऐप ने यूज़र्स को नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी 2021 तक का समय दिया है. तब तक पॉलिसी को यूज़र्स को एक्सेप्ट करना होगा वरना अकाउंट डिलीट करना होगा…

नए साल पर वाट्सऐप (WhatsApp) की सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को उसकी शर्तों को पूरी तरह से स्वीकार करना होगा. जी हां इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है और इसका नोटिफिकेशन भारत में मंगलवार शाम से धीरे-धीरे यूज़र्स को दिया जा रहा है. अगर यूज़र वाट्सऐप की सभी शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो उन्हें अपने अकाउंट को डिलीट करना होगा. पहले बताया गया था कि वाट्सऐप की नई शर्ते 8 फरवरी 2021 से लागू होंगी, लेकिन अभी इसे धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है. ये जानकारी WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट के जरिए शेयर की है.

आपको बता दें यूज़र्स को अपना अकाउंट जारी रखने के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना ज़रूरी होगा. फिलहाल अभी यहां ‘Not Now’ का भी ऑप्शन दिखाई दे रहा है, लेकिन वॉट्सऐप ने यूज़र्स को नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी 2021 तक का समय दिया है. तब तक पॉलिसी को यूज़र्स को एक्सेप्ट करना होगा वरना अकाउंट डिलीट करना होगा.

(ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ते में मिल रहा है Realme का ये बजट स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी)

वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में आपके कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गईं हैं. इसमें लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को, जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज़, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री,  सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं.

(ये भी पढ़ें-  BSNL ने नए साल पर दी ग्राहकों को खुशखबरी! इन दो प्लान में मिल रहा है 85 जीबी तक डेटा) 

WhatsApp ने अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है.

WhatsApp ने अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है.साथ ही इसमें ये भी लिखा है कि इस लाइसेंस में आपके द्वारा दिए गए अधिकार हमारी सेवाओं के संचालन और उपलब्ध कराने के सीमित उद्देश्य के लिए हैं. इसमें यह भी बताया गया है कि फेसबुक बिजनेस के लिए आपके चैट को कैसे स्टोर और मैनेज करेगा. वॉट्सऐप के प्रवक्ता ने भी नई शर्तों को लेकर पिछले महीने पुष्टि की थी और कहा था कि WhatsApp इस्तेमाल करने के लिए उसकी शर्तों को मानना ही होगा.




Most Popular

Bigg Boss 14: राखी सावंत अभिनव शुक्ला के नाम का सिंदूर लगाकर टंकी पर चढ़ीं, रुबिना दिलैक ने भी कर दिया ऐसा

Bigg Boss 14: राखी सावंत (Rakhi Sawant Video) का वीडियो हुआ वायरलखास बातेंराखी सावंत ने लगाया अभिनव शुक्ला के नाम का सिंदूर सिंदूर लगाकर पानी...

Gold Rate Today: सोने और चांदी के दाम में फिर आ रही है तेजी, जानें क्या हैं आज की कीमतें

Gold Rate: बेहतर यूएस बॉन्ड यील्ड और यूएस डॉलर की मजबूती के बीच पश्चिमी देशों में कोरोना संक्रमण के...

Recent Comments