Friday, October 23, 2020

Sony HT-G700 साउंडबार भारत में लॉन्च

Sony HT-G700 ऑडियो सिस्टम का एक सेट है जिसमें तीन फुल-रेंज ऑडियो ड्राइवर विशेष और अलग वायरलेस सबवूफर हैं। यह साउंडबार क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर दोनों का अनुकरण करने के लिए ध्वनि प्रभाव को घेरता है, सोनी का दावा है, सराउंड साउंड 7.1.2 के लिए साधारण स्टीरियो ऑडियो अपस्केल करता है। साउंडबार डॉल्बी और डीटीएस ऑडियो का समर्थन करता है: एक्स, कई समान कंपनियों की कमी का एक संयोजन। कहा कि, आइए देखें कि सोनी Sony HT-G700 अन्य मापदंडों पर कैसे है:

Sony HT-G700 का डिज़ाइन 

HT-G700 साउंडबार में एक विशाल मास्टर सिलेंडर यूनिट चारकोल ग्रे रंग है। फ्रंट को प्लास्टिक की जाली से कवर किया गया है और वॉल्यूम, साउंड मोड, आदि के स्तर से संबंधित जानकारी के लिए एक छोटी स्क्रीन है। साउंडबार के ऊपरी तरफ टच कंट्रोल है। साउंडबार और उसका वजन क्रमशः 3.5 किलोग्राम और 7.5 किलोग्राम है। अपने वजन के बावजूद, ऑडियो सिस्टम एक गड़बड़ वायरलेस डिज़ाइन है जो इसे प्रबंधित करना आसान बनाता है।

ऑडियो सिस्टम एक रिमोट कंट्रोल के साथ आता है जो स्लीक करता है और इसमें ऐसे नियंत्रण होते हैं जो अधिकांश ऑपरेशन के लिए उपलब्ध हैं। साउंडबार और सबवूफ़र बिना किसी परेशानी के आसानी से जुड़ जाते हैं, और यह ऑडियो सिस्टम के उपयोग में समग्र सहजता को जोड़ता है।

कनेक्टिविटी एचडीएमआई, एचडीएमआई एआरसी, ईएआरसी आउटपुट, डिजिटल ऑप्टिकल, ब्लूटूथ और यूएसबी द्वारा कवर की जाती है। आसपास के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए संगीत, सिनेमा, मानक मोड और गहरी AE के लिए एक समर्पित मोड है।

परफॉरमेंस 

यद्यपि 3.1 सेट-अप, HT-G700 में एक अच्छा ऑडियो आउटपुट है। मैंने Spotify पर स्ट्रीमिंग म्यूजिक के साथ Sony HT-G700 का ऑडिशन दिया। गाने जो बास-हैवी और साउंडबार सफल लिफ्ट-अप अनुभव हैं 400W के ऑडियो आउटपुट के साथ। इसके बाद, मैं नेटफ्लिक्स पर ‘डार्क’ बजाता हूं, और क्योंकि इवेंट्स बैकग्राउंड थीम म्यूजिक पेचीदा था और ऑडियो सिस्टम की क्षमता का परीक्षण करने के लिए एक अच्छा गाना बना, साउंडबार ने समग्र स्वर का त्याग किए बिना सराउंड साउंड के प्रभाव से प्रभावित किया; अचानक विस्फोट की ध्वनि, यह अनुभव करने के लिए एक इलाज था।

व्यक्तिगत ऑडियो आउटपुट के लिए, सामग्री की शैली के आधार पर, एक आवाज मोड है, और प्रत्येक मोड उत्थान अनुभव है। फिल्मों और प्रदर्शनों के लिए ध्वनि प्रभाव और सिनेमा मोड के लिए इमर्सिव मोड के अलावा, एक मोड है जो मुखर भाषण को बढ़ाता है। यद्यपि बास भाषण मोड को बंद कर देता है, लेकिन सबवूफर पर एक विशेष वॉल्यूम नॉब होता है जो बास के स्तर पर आगे संशोधन की अनुमति देता है।

सोनी वर्टिकल सराउंड मशीनों द्वारा संचालित, साउंडबार में सराउंड साउंड इफेक्ट के लिए वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल स्पेस शामिल हैं। टाउटेड 3 डी ऑडियो, एक थिएटर-जैसा अनुभव का अनुकरण करता है और यह विज्ञापित के रूप में काम करता है, विशेष रूप से बेडरूम जैसे छोटे स्थानों में।

एक साउंडबार स्मार्टफोन के लिए एक अच्छा ऑडियो साथी बनाता है, खासकर यदि आप अपने फोन पर खेलते हैं। साउंडबार में एक समस्या विलंबता और ऑडियो स्क्रीन सामग्री के साथ सिंक में प्रतीत नहीं होती है। इसके अलावा, साउंडबार के साथ कॉल ऑफ़ ड्यूटी साउंड रियल में एक गोली की तरह ऑडियो प्रभाव।

साउंडबार Dolby Atmos / DTS: X और नियमित कक्षा 7.1.2 स्टीरियो ऑडियो सराउंड साउंड को ‘Immersive AE’ साउंड मोड (ऑडियो एन्हांसमेंट) में सपोर्ट करता है। निशान तक नहीं, कभी-कभी अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काम करना।

वर्डिक्ट 

39,990 रुपये, सोनी HT-G700 न्यूनतम डिज़ाइन, ऑडियो आउटपुट डीप और ब्रॉड कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ एक महंगा साउंडबार है। यह स्मार्ट टीवी के लिए एक मजबूत साथी बनाता है और ऑडियो स्टैंडअलोन सिस्टम के रूप में भी काम करता है। बहुमुखी, साफ-सुथरे डिजाइन और उपयोग की सुविधाओं में आसानी के प्रदर्शन पर विचार करें।

यह भी पढ़ें : iPhone 12 मॉडल, Apple Glass, नए MacBook मॉडल,

Most Popular

RJD ने उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद (RJD) ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुरू कर दी है. आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है.

OPINION: लद्दाख में महत्‍व खोती दिख रही है LAC, चीन को खतरा भांपकर लौटना चाहिए

भारतीय सेना (Indian Army) ने फुर्ती दिखाते हुए चुशूल सेक्‍टर की ऊंची पहाडि़यों पर कब्‍जा जमा लिया ताकि ऊपर से पूरे LAC पर चीन (China) की हरकतों

Dil Bechara :सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म न्यूजीलैंड में हुई रिलीज

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म Dil Bechara को देख उनके फैंस काफी भावुक भी हुए थे, हाल ही में एक्टर की आखिरी फिल्म की स्क्रीनिंग न्यूजीलैंड

New Business Opportunity-इस बिजनेस में सिर्फ 50 हजार रुपये लगाकर करें 2.5 लाख से ज्यादा की कमाई

New Business Opportunity-इन दिनों मशरूम की मांग में अचानक इजाफा हो गया है. इसके पीछे कोरोना को बताया जा रहा है. अगर आप भी...

TMC सांसद नुसरत जहां ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

TMC सांसद ने निशाना साधते हुए पीएम मोदी से पूछा कि अब ना तो पबजी का रीवाइवल (पुनर्जीवन) होगा और ना ही अर्थव्यवस्था का। ऐसे में हम क्या करें?

Rishi Kapoor के जन्मदिन पर रिद्धिमा को आई पापा की याद

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor) ने सोशल मीडिया पर अपने पिता को याद करते हुए कुछ पुरानी तस्वीरें...

IPL 13 : विराट कोहली ने पकड़ा कमाल का कैच, देखें वीडियो

IPL 13 की उल्टी गिनती शुरु हो गई है और सभी टीम्स ने अपनी प्रैक्टिस के जरिए मैच की तैयारियों को पुख्ता करना शुरु...

उत्तर प्रदेश में जातिगत सर्वे पर बवाल, आप नेता संजय सिंह बोले- मैंने कराया, मुझसे सवाल करो

उत्तर प्रदेश में बीते मंगलवार को लोगों के फोन पर एक सर्वे कॉल किया जा रहा था, जिसमें उनसे यह पूछा जा रहा था...