Tuesday, October 20, 2020

iPhone 12 मॉडल, Apple Glass, नए MacBook मॉडल,

iPhone 12 मॉडल Tipster IHacktu के ट्वीट के अनुसार 8 सितंबर को लॉन्च हो सकते हैं। Tipster का दावा है कि Apple 8 सितंबर के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम की योजना बना रहा है, जहां वह नए 5G iPhone मॉडल, नए Apple Watch और कुछ अन्य उत्पादों का प्रदर्शन करेगा।  इसके अतिरिक्त, Tipster ने यह भी कहा कि टेक दिग्गजों ने 27 अक्टूबर के लिए एक और कार्यक्रम की योजना बनाई है जहां यह एक आईपैड प्रो का अनावरण करेगा और इसके मैकबुक मॉडल इन-हाउस प्रोसेसर द्वारा संचालित होंगे। यह भी स्पष्ट नहीं है कि अक्टूबर का आयोजन ऑनलाइन होगा या फिजिकली मौजूद लोगों के साथ।

Tipster IHacktu Pro के ट्वीट के अनुसार , Apple के पास सितंबर और अक्टूबर के लिए दो विशेष कार्यक्रम हैं। 8 सितंबर के कार्यक्रम में निश्चित रूप से अत्यधिक अपेक्षित नए 5G iPhone 12 मॉडल को लाएगी, या जो भी वे अंत में कहेंगे, साथ ही साथ नए Apple वॉच। Tipster कहते हैं कि एप्पल एयरपॉवर – एक वायरलेस चार्जिंग पैड का भी अनावरण करेगा – जिसे पिछले साल मार्च में रद्द कर दिया गया था । इसके अतिरिक्त, कंपनी एक नए iPad की भी घोषणा कर सकती है और जबकि Tipster यह नहीं बताता है कि वह कौन सा iPad होगा।

27 अक्टूबर के कार्यक्रम के बारे में कहा जाता है कि Apple एक नया iPad Pro लॉन्च करने जा रहा है, संभवत: यह अफवाह 5G iPad Pro है, जिसे पहले 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। Tipster का दावा है कि नए मैकबुक और मैकबुक प्रो 13-इंच का भी एप्पल के द्वारा विकसित सिलिकॉन के साथ अनावरण किया जाएगा। जून में WWDC 2020 में वापस बुलाने के लिए, कंपनी ने घोषणा की कि वह अपने पूरे इन-लाइन प्रोसेसर को अपने इन-हाउस प्रोसेसर में बदल देगी, बजाय इसके कि इंटेल CPU का उपयोग पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है।

अंत में, टिपस्टर का दावा है कि Cupertino giant कंपनी अपने एप्पल ग्लास के साथ-साथ अक्टूबर की कार्यक्रम का भी अनावरण करेगी। मिश्रित वास्तविकता वाले चश्मे के बारे में लीक खबरें चल रही हैं और ऐसा लग रहा है कि Apple ने आखिरकार उन्हें दिखाने का फैसला कर लिया है। मई में वापस, एक लीक ने अफवाह वाले एप्पल ग्लास के डिजाइन और विशेषताओं को इंगित किया और यह भी उल्लेख किया कि इसकी कीमत $ 499 (लगभग 37,300 रुपये) होगी।

अब तक, ऐप्पल ने किसी भी घटना पर कोई जानकारी साझा नहीं की है, इसलिए इस जानकारी के टुकड़े को एक चुटकी नमक के साथ लेना चाहिए।

iPhone 12 5.4 इंच के मॉडल की तस्वीरें लीक, iPhone 11 श्रृंखला के समान पायदान दिखाती हैं

5.4-इंच की स्क्रीन के साथ आने वाले Apple iPhone 12 की कथित तस्वीरें चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर सामने आई हैं। प्रसिद्ध टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन द्वारा पोस्ट की गई छवियों ने पैमाने के लिए एक हाथ में iPhone 12 पैनल की एक तस्वीर दिखाई। स्क्रीन पर एक पायदान भी दिखाई देता है और कहा जाता है कि यह iPhone 11 श्रृंखला के आकार जैसा है। विशेष रूप से, लीक की गई तस्वीरों को उन प्रतिबिंबों को हटाने के लिए संपादित किया गया था जो अन्य पहचान तत्वों को प्रकट कर सकते थे।

IPhone निर्माता इस गिरावट को चार मॉडल अनावरण करने की उम्मीद करता है: 5.4 इंच की स्क्रीन के साथ एक नया छोटा iPhone, दो 6.1 इंच के मॉडल, और एक उच्च अंत 6.7 इंच मैक्स संस्करण।

एक ऐसे कदम में, जो iPhones में बेहतर ज़ूम रेंज ला सकता है, Apple अपने 2022 लाइन-अप iPhones में पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस लाने पर विचार कर रहा है। एक दक्षिण कोरियाई फर्म जिसका नाम सेमी है, कथित तौर पर नए 2020 आईफोन मॉडल में ऑटोफोकस मोटर्स की आपूर्ति करेगी, और यह प्रसिद्ध टीएफ सिक्योरिटीज विश्लेषक मिंग-ची कू के अनुसार पेरिस्कोप सेंसर की आपूर्ति का लगभग आधा प्रदान करने के लिए भी काम करती है। इसके अलावा, 2020 के लिए अपने iPhone कैमरा आपूर्तिकर्ताओं के लिए एप्पल की योजनाओं में सेमको और सनी ऑप्टिकल जैसी कंपनियां शामिल हैं।

एप्पल के विश्लेषक ने भविष्यवाणी की है कि सेंसर में सेम्को की बॉल-आधारित आवाज कॉइल मोटर वर्तमान स्प्रिंग-आधारित डिज़ाइन के सफल होने की संभावना है।

पेरिस्कोप सेंसर को शामिल करने का मतलब होगा कि उपकरणों में लंबी फोकल लंबाई को सक्षम करना जहां भौतिक गहराई एक प्रीमियम है। चीनी स्मार्टफोन की बड़ी कंपनियों जैसे कि हुआवेई और ओप्पो द्वारा पेरिस्कोप लेंस का उपयोग हाल के वर्षों में मुख्य रूप से किया गया है। दोनों हैंडसेट निर्माताओं ने 5x ज़ूम लेंस वाले फोन पेश किए हैं। विशेष रूप से, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग भी इस साल अपने गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा के साथ बैंडवागन में शामिल हुआ।

आगामी iPhone 12 श्रृंखला का अनावरण इस वर्ष 8 सितंबर को किया गया है। IPhone 12 के अलावा, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 को भी लॉन्च इवेंट में पेश करने की तैयारी है। IHacktu Pro (@ihacktu) नाम के ट्विटर हैंडल से जाने वाले एक लीकस्टर के अनुसार, iPhone 12 सीरीज और Apple Watch Series 6 का अनावरण 8 सितंबर, 2020 को किया जाएगा।

Most Popular

RJD ने उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद (RJD) ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुरू कर दी है. आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है.

OPINION: लद्दाख में महत्‍व खोती दिख रही है LAC, चीन को खतरा भांपकर लौटना चाहिए

भारतीय सेना (Indian Army) ने फुर्ती दिखाते हुए चुशूल सेक्‍टर की ऊंची पहाडि़यों पर कब्‍जा जमा लिया ताकि ऊपर से पूरे LAC पर चीन (China) की हरकतों

Dil Bechara :सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म न्यूजीलैंड में हुई रिलीज

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म Dil Bechara को देख उनके फैंस काफी भावुक भी हुए थे, हाल ही में एक्टर की आखिरी फिल्म की स्क्रीनिंग न्यूजीलैंड

New Business Opportunity-इस बिजनेस में सिर्फ 50 हजार रुपये लगाकर करें 2.5 लाख से ज्यादा की कमाई

New Business Opportunity-इन दिनों मशरूम की मांग में अचानक इजाफा हो गया है. इसके पीछे कोरोना को बताया जा रहा है. अगर आप भी...

TMC सांसद नुसरत जहां ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

TMC सांसद ने निशाना साधते हुए पीएम मोदी से पूछा कि अब ना तो पबजी का रीवाइवल (पुनर्जीवन) होगा और ना ही अर्थव्यवस्था का। ऐसे में हम क्या करें?

Rishi Kapoor के जन्मदिन पर रिद्धिमा को आई पापा की याद

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor) ने सोशल मीडिया पर अपने पिता को याद करते हुए कुछ पुरानी तस्वीरें...

IPL 13 : विराट कोहली ने पकड़ा कमाल का कैच, देखें वीडियो

IPL 13 की उल्टी गिनती शुरु हो गई है और सभी टीम्स ने अपनी प्रैक्टिस के जरिए मैच की तैयारियों को पुख्ता करना शुरु...

उत्तर प्रदेश में जातिगत सर्वे पर बवाल, आप नेता संजय सिंह बोले- मैंने कराया, मुझसे सवाल करो

उत्तर प्रदेश में बीते मंगलवार को लोगों के फोन पर एक सर्वे कॉल किया जा रहा था, जिसमें उनसे यह पूछा जा रहा था...