Friday, November 27, 2020

Sushant Singh Rajput डेथ केस: मुंबई पुलिस पर आरोप

Sushant Singh Rajput डेथ केस: बिहार सरकार के महाधिवक्ता ललित किशोर (ललित किशोर, एडवोकेट जनरल, बिहार सरकार) ने कहा है कि जब पुलिस एक देश से दूसरे देश में गई, राज्य के साथ मिलकर काम किया, लेकिन मुंबई में ऐसा नहीं हुआ।

पटना। Sushant Singh Rajput के मामले में हालिया खुलासे के साथ, यह एक गहरी साजिश की ओर इशारा करता है। इसके साथ, महाराष्ट्र सरकार ने बार-बार कहा है कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करे, न कि सीबीआई। राजनीतिक निहितार्थ अब हटाए जा रहे हैं। इस बीच मुंबई पुलिस के रवैये पर भी सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, पुलिस स्टेशन राजीव नगर पटना में मामला दर्ज होने के बाद, बिहार पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और टीम मुंबई चली गई है। लेकिन, इसमें संदेह है कि मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को जांच में सहयोग नहीं किया। इस बीच, एक बड़े अधिकारी पटना पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि मुंबई पुलिस के किसी भी अधिकारी ने बात नहीं की है।

ऐसी भी खबर है कि महाराष्ट्र पुलिस ने बिहार पुलिस को एक गाड़ी तक मुहैया नहीं कराई है। बिहार पुलिस कभी आरोपी रिया चक्रवर्ती के घर तो कभी सुशांत से जुड़ी कंपनियों के ऑटो से चक्कर लगा रहे है । अब बिहार सरकार ने इस मामले पर आधिकारिक रूप से महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया है। महाधिवक्ता बिहार सरकार ललित किशोर ने स्पष्ट रूप से कहा है कि राज्य सरकार सहयोग करती है जब पुलिस एक राज्य से दूसरे राज्य में जाँच के लिए जाती है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुंबई पुलिस ने ऐसा नहीं किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुंबई में पटना पुलिस टीम को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कोरोनावायरस की वजह से मुंबई की सड़कों पर कारों और टैक्सियों की कमी है। ऐसी स्थितियों में, बिना किसी वाहन के किसी के घर जाने में समस्या हो रही है। वहीं, मुंबई पुलिस पर आरोप लगा है कि उसने बिहार पुलिस के साथ सहयोग नहीं किया।

सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन से पूरे देश को झटका लगा है। 34 वर्षीय अभिनेता का 14 जून को निधन हो गया और रिपोर्टों से पता चलता है कि वह नैदानिक ​​अवसाद से पीड़ित थे। हाल ही में, उनके पिता केके सिंह ने अपनी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और बिहार में अन्य चीजों के बीच आपराधिक विश्वासघात के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी।

इस बीच, सुशांत की यूएस-आधारित बहन श्वेता सिंह कीर्ति अपने दिवंगत भाई के बारे में सोशल मीडिया पर बहुत सारे अपडेट साझा कर रही हैं। अब, वह अपने ट्विटर हैंडल पर ले गई और पीएम नरेंद्र मोदी को टैग किया और उनसे पूरे मामले को देखने का अनुरोध किया।

श्वेता ने एक नोट लिखा, जिसमें लिखा था, ” प्रिय महोदय, किसी तरह मेरा दिल कहता है कि आप सच्चाई के साथ खड़े हैं। हम बहुत ही साधारण परिवार से हैं। मेरे भाई का कोई गॉडफादर नहीं था जब वह बॉलीवुड में थे और न ही अभी हमारे पास कोई है। मेरा आपसे निवेदन है कि आप तुरंत इस मामले को देखें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ एक स्वच्छता तरीके से संभाला जाए और किसी भी सबूत के साथ छेड़छाड़ न की जाए। न्याय की उम्मीद करना प्रबल है। ” अपने नोट को ट्विटर पर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “मैं सुशांत सिंह राजपूत की बहन हूं और पूरे मामले की तत्काल जांच का अनुरोध करती हूं। हम भारत की न्याय व्यवस्था में विश्वास करते हैं और किसी भी कीमत पर न्याय की उम्मीद करते हैं।

यह भी पढ़े : राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि वह शनिवार को अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के लिए काम करेंगे 

Most Popular

एस्ट्राजेनेका के गलती स्वीकारने के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा, ‘ऑक्सफोर्ड कोविड वैक्सीन सुरक्षित है’

प्रतीकात्मक तस्वीरनई दिल्ली: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने गुरुवार को कहा कि एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित COVID-19 वैक्सीन सुरक्षित और प्रभावी है...

सीलिंग मामला : सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील रंजीत कुमार को न्याय मित्र की जिम्मेदारी से किया मुक्त

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं भी, कभी भी। *Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!ख़बर सुनेंख़बर सुनेंउच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार...

Kiara Advani ने गोल्डन साड़ी में फ्लॉन्ट की अपनी परफेट बॉडी, इंटरनेट पर बिखेर रही हैं अपना जलवा

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की जिसमें वो किसी अप्सरा से कम...