Friday, November 27, 2020

Raat Akeli Hai फिल्म की समीक्षा: एक शादी में मृत्यु

Raat Akeli Hai रिव्यु : नवाज़ुद्दीन अभिनीत 

फिल्म Raat Akeli Hai कास्ट: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राधिका आप्टे, तिग्मांशु धूलिया, शिवानी रघुवंशी, इला अरुण, निशांत दहिया, स्वानंद किरकिरे, आदित्य श्रीवास्तव, खालिद तैयबजी
Raat Akeli Hai फिल्म के निर्देशक हनी त्रेहन हैं
मूवी Raat Akeli Hai रेटिंग: तीन स्टार

एक हवेली सब जलाया जाता है, और शादी का जश्न मनाया जाता है। मेहमानों के बारे में मिल रहे थे। लेकिन वहाँ चिंता है, एक ‘कुछ इस तरह से आता है दुष्ट’ की तरह लग रहा है। दूल्हा अपने बिस्तर में मृत है, उसके सिर से खून बह रहा है। Whodunnit? Raat Akeli Hai ने एक छोटे शहर के सिपाही को जोश से भरे एक धूल भरे पगडंडी में लॉन्च किया, जहाँ उन्होंने एक महत्वपूर्ण सबक सीखा, जो मानव से जुड़े लगभग सभी अपराधों को नियंत्रित करता है: वर्तमान में खोदने के लिए, आपको अतीत में खोदना होगा।

जो जासूस ब्रह्मांड के नैतिक केंद्र के रूप में कार्य करता है, वह एक परिचित अपराध है। Raat Akeli Hai ताज़ा करता है और हमें एक छोटे से यूपी के शहर में एक पुलिस (मानविकी) भी देता है, जिसमें कई खुले मोर्चे हैं: खट्टा-लेकिन-प्यार करने वाली माँ से (अरुण, सुंदर) से लेकर उसके एम्बेडेड-इन-लोकल पावर-स्ट्रक्चर तक ऊपर (धूलिया, एक अच्छा फिट), मरने वाले लोगों के परिवार के सदस्यों को, जिनमें से किसी ने भी वास्तविक दुःख नहीं दिखाया। वे युवा महिलाओं (आप्टे), जो ‘मृतक के साथ अवैध संबंध’ थीं, और जिनके घर में एक विशेष कमरा था, में बहुत व्यस्त थीं।

इस तरह की फिल्म की ताकत सेट-अप और चरित्र का निर्माण करना है, और यह हमें उस सड़क तक पहुंचाती है जहां उत्तर है। Raat Akeli Hai गंभीर वातावरण और काफी घुमावदार है, और हालांकि उसके कुछ धमाकों को टेलीग्राफ नहीं किया गया है (आप जानते हैं, उदाहरण के लिए, कहानी की प्रगति के तुरंत बाद चरित्र का क्या होगा), यह काफी पेचीदा बना देता है ऊपर हथियार, अंत करने के लिए सही,

हमने नवाज़ुद्दीन को (कहानी) से पहले एक पुलिसकर्मी के रूप में देखा है, लेकिन यह आपराधिक हो गया है कि हाल ही में हमारी स्मृति पर कब्जा कर लिया गया है। दूसरी ओर, उसे देखकर बहुत अच्छा लगा, इससे हमें उसके चरित्र की भेद्यता में एक झलक मिलती है। आप्टे, जो बहुत दूर के परिचित से भी आए हैं, ने घायल हुए एक महिला को अपना दांत खोद कर निकाला: वह जानता है कि वह हमेशा सही में नहीं है, लेकिन वह जानता है कि क्या सही है।

अन्य पात्रों को आकर्षक बनाने के लिए पर्याप्त विवरण के साथ स्केच किया जाता है। एक परिवार ने उन लोगों के यौन संबंधों के साथ जीने के लिए मजबूर किया, जो उन्हें छत देते हैं, सीखते हैं, चुप रहो, कीड़े के खुले डिब्बे की त्रासदी के लिए मजबूर करना और झगड़ना शुरू कर दिया: एक महिला तैरती हुई बड़ी लड़की को कसकर घाव (रघुवंशी), एक बच्चा मुख्य अवसर पर नज़र रखने के साथ, लड़कियों (त्रिपाठी) और बहू को इनाम के अपने हिस्से का इंतजार है।

घटनाओं के बारे में कुछ थ्रिलर थ्रिलर मुझे महान रेमंड चांडलर की याद दिलाता है, जहां घर के चारों ओर निजी आंख फिलिप मार्लो गमशो जहां कुछ भी साफ नहीं है, हर किसी के पास छिपाने के लिए कुछ है। मैं 2007 के मनोरमा सिक्स फीट अंडर में वापस आ गया, जिसने क्लासिक हॉलीवुड रहस्य चाइनाटाउन की एक असहज भावना को उधार लिया था। Raat Akeli Hai के कुछ अंशों में थोड़ा विरोधाभास महसूस होता है, लेकिन एक ऐसी फिल्म का आनंद लेने के लिए पर्याप्त नहीं है, जिसमें समय और स्थान का एक बड़ा अर्थ है, और अपराध जिसमें सभी की हिस्सेदारी है।

यह भी पढ़ें : राधे श्याम का पहला लुक जारी किया गया

Most Popular

सीलिंग मामला : सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील रंजीत कुमार को न्याय मित्र की जिम्मेदारी से किया मुक्त

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं भी, कभी भी। *Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!ख़बर सुनेंख़बर सुनेंउच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार...

Kiara Advani ने गोल्डन साड़ी में फ्लॉन्ट की अपनी परफेट बॉडी, इंटरनेट पर बिखेर रही हैं अपना जलवा

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की जिसमें वो किसी अप्सरा से कम...