Friday, October 23, 2020

बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी के लिए करे आवेदन

बैंक ऑफ इंडिया में 28 एथलीटों को रजिस्ट्रार और अधिकारियों के लिए आवेदन जारी किया है, ऑनलाइन @ bankofindia.co.in पर आवेदन करें

बैंक ऑफ इंडिया JMGS-I में क्लर्क और जनरल बैंकिंग ऑफिसर पदों के लिए एथलीटों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। प्रोजेक्ट नंबर 2020-21 / 1 के साथ आधिकारिक सूचना आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर उपलब्ध है। BOI ने विशेष एथलीटों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कुल 28 रिक्तियों की घोषणा की है। ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त, 2020 से जमा किए जा सकते हैं, और इसी तरह। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2020।

जो उम्मीदवार घोषित पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करें। जनरल बैंकिंग स्ट्रीम में अधिकारी (JMGS- I) को पंजीकृत करने के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले कुलसचिव पद के लिए पात्र हैं। दोनों पदों के लिए न्यूनतम आयु 01 जुलाई, 2020 तक 18 वर्ष है। हालांकि, उम्मीदवारों जिन्होंने शो क्लो इंडिया स्पोर्टिंग में भाग लिया है, क्लर्क 20 साल के लिए उनकी न्यूनतम आयु सीमा। दोनों पदों के लिए ऊपरी आयु सीमा 25 वर्ष है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 05 वर्ष की आयु में छूट और ऊपरी आयु सीमा में ओबीसी (गैर-क्रीमी लेयर) उम्मीदवार को 03 वर्ष की छूट।

बैंक ऑफ इंडिया भर्ती, विशेष रूप से एथलीटों के लिए, इसलिए शरीर एक पूर्व निर्धारित संख्या में खेल योग्यता भी करता है। पोस्ट ऑफिसर के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को श्रेणी ए, बी और सी के तहत स्पोर्टिंग इवेंट / चैम्पियनशिप में भाग लेना चाहिए था। वे उस पद पर लागू होते हैं जो क्लर्क ने श्रेणी डी में वर्गीकृत स्पोर्टिंग इवेंट / चैम्पियनशिप में भाग लिया होगा।

हायरिंग के इच्छुक उम्मीदवार Bankofindia.co.in के माध्यम से फॉर्म जमा कर सकते हैं। कैरियर> रिक्रूटमेंट स्पोर्ट्सपर्सन – प्रोजेक्ट नंबर 2020-21 / 1 अधिसूचना के तहत सक्रिय किए जाने वाले आवेदन को जमा करने का सक्रिय लिंक शेड्यूल के अनुसार दिनांक 07.01.2020। एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। शुल्क के रूप में 50 / – रुपये और सामान्य / अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। 200 / – आवेदन शुल्क के रूप में। यह केवल मास्टर / वीजा डेबिट या क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके एक ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है।

अधिकारियों के चयन मानदंडों में आवेदन स्क्रीनिंग, साक्षात्कार और / या क्षेत्र परीक्षण शामिल हैं। आवेदन उम्मीदवारों की जांच की जाती है और योग्य उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाता है, उसके बाद क्षेत्र परीक्षण किया जाता है। क्लर्क के लिए उम्मीदवार की सूची के लिए, स्क्रीनिंग एप्लिकेशन और फील्ड परीक्षण किए गए। अभ्यर्थियों को समन का प्रिंट आउट, हार्ड कॉपी प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन पत्र, फोटो पहचान प्रमाण, शिक्षा योग्यता प्रमाण पत्र और अंक पत्र, उनकी खेल योग्यता का समर्थन करने वाले दस्तावेज, जाति प्रमाण पत्र, प्रमाणन अनुभव और अनुरोध के अनुसार अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों को लाना होगा।

बैंक ऑफ़ इंडिया (BOI) एक व्यावसायिक बैंक है जिसका मुख्यालय बांद्रा कुर्ला, मुंबई में है, और इसकी स्थापना 1906 में हुई थी, 1969 में राष्ट्रीयकरण के बाद से।

भारतीय स्टेट बैंक की 31 मार्च, 2019 को 5316 शाखाएं हैं, जिसमें भारत के बाहर 56 कार्यालय शामिल हैं, जिसमें पांच सहायक, पांच प्रतिनिधि कार्यालय और एक संयुक्त उद्यम शामिल है।

BoI SWIFT (सोसाइटी फॉर वर्ल्डवाइड इंटरबैंक फाइनेंशियल टेलीकॉम) का संस्थापक सदस्य है, जो प्रसंस्करण सेवाओं और लागत प्रभावी वित्तीय संचार के प्रावधान को सुविधाजनक बनाता है।

यह भी पढ़ें : Raat Akeli Hai फिल्म की समीक्षा: एक शादी में मृत्यु 

Most Popular

RJD ने उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद (RJD) ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुरू कर दी है. आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है.

OPINION: लद्दाख में महत्‍व खोती दिख रही है LAC, चीन को खतरा भांपकर लौटना चाहिए

भारतीय सेना (Indian Army) ने फुर्ती दिखाते हुए चुशूल सेक्‍टर की ऊंची पहाडि़यों पर कब्‍जा जमा लिया ताकि ऊपर से पूरे LAC पर चीन (China) की हरकतों

Dil Bechara :सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म न्यूजीलैंड में हुई रिलीज

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म Dil Bechara को देख उनके फैंस काफी भावुक भी हुए थे, हाल ही में एक्टर की आखिरी फिल्म की स्क्रीनिंग न्यूजीलैंड

New Business Opportunity-इस बिजनेस में सिर्फ 50 हजार रुपये लगाकर करें 2.5 लाख से ज्यादा की कमाई

New Business Opportunity-इन दिनों मशरूम की मांग में अचानक इजाफा हो गया है. इसके पीछे कोरोना को बताया जा रहा है. अगर आप भी...

TMC सांसद नुसरत जहां ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

TMC सांसद ने निशाना साधते हुए पीएम मोदी से पूछा कि अब ना तो पबजी का रीवाइवल (पुनर्जीवन) होगा और ना ही अर्थव्यवस्था का। ऐसे में हम क्या करें?

Rishi Kapoor के जन्मदिन पर रिद्धिमा को आई पापा की याद

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor) ने सोशल मीडिया पर अपने पिता को याद करते हुए कुछ पुरानी तस्वीरें...

IPL 13 : विराट कोहली ने पकड़ा कमाल का कैच, देखें वीडियो

IPL 13 की उल्टी गिनती शुरु हो गई है और सभी टीम्स ने अपनी प्रैक्टिस के जरिए मैच की तैयारियों को पुख्ता करना शुरु...

उत्तर प्रदेश में जातिगत सर्वे पर बवाल, आप नेता संजय सिंह बोले- मैंने कराया, मुझसे सवाल करो

उत्तर प्रदेश में बीते मंगलवार को लोगों के फोन पर एक सर्वे कॉल किया जा रहा था, जिसमें उनसे यह पूछा जा रहा था...